जहां यूपी की पुलिस कांवड़ यात्रियों का स्वागत हेलीकॉप्टर से फूल बरसा कर रही है वहीं कांवड़ यात्री पुलिस पर लाठी-डंडा बरसाते नज़र आ रहे हैं। मामला बुलंदशहर के बुकलाना गांव का है। यहां उत्पात मचा रहे कांवड़ियों ने पुलिस की जीप पर हमला कर जमकर तोड़फोड़ की और पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।

ख़बरों के मुताबिक, बुलंदशहर के बुकलाना गांव में कांवड़ियों के दो गुटों में हुए झगड़े के बाद यहां के रजवाहा पुल पर कांवड़ियों ने जमकर उत्पात मचाया। मामले को शांत कराने के लिए जब वहां पुलिस पहुंची तो कांवड़ियों ने पुलिस पर ही हमला बोल दिया और पुलिस की जीप में जमकर तोड़फोड़ की।

कांवड़ियों का ग़ुस्सा पुलिस की जीप को तोड़ने के बाद भी शांत नहीं हुआ। जब पुलिसकर्मियों ने कांवड़ियों को तोड़फोड़ करने से रोका तो उन लोगों ने पुलिसकर्मियों पर ही लाठी-डंडे बरसाने शुरु कर दिए। बताया जा रहा है कि जान बचाने के लिए पुलिसकर्मियों को मौके से भागना पड़ा। इस दौरान एक पुलिसकर्मी घायल भी हो गया।

पुलिस के मुताबिक, पुरानी रंजिश को लेकर बुकलाना गांव में दो कांवड़ियों में बुधवार को झगड़ा हुआ था। झगड़े के बाद रजवाहा पुल पर ये कांवड़िये बैठ गए थे और वहीं पर हंगामा कर रहे थे। इस मारपीट में दो कांवड़िये घायल भी हो गए थे।

पुलिस को जब इस बात की खबर लगी तो मौके पर पहुंची। जब पुलिस ने मामले को शांत कराने की कोशिश की तो कांवड़ियों ने मौके पर मौजूद पुलिस जीप पर हमला कर दिया और पुलिसकर्मियों की पिटाई कर दी।

इससे पहले दिल्ली के मोती नगर में भी बुधवार को कांवड़ियों का गंडागर्दी देखने को मिली थी। जहां एक कार के छू जाने पर कांवड़ियों ने जमकर उत्पात मचाया और बीच सड़क पर ही गाड़ी में तोड़फोड़ कर पलट दी थी। इस दौरान कांवड़िये इस कदर हिंसक हो गए थे कि कार की मालकिन को मेट्रो स्टेशन में छिपकर जान बचानी पड़ी थी।