दिल्ली के मोतीनगर में मंगलवार को कांवड़ियों द्वारा एक कार पर हमला और उसमें तोड़-फोड़ करने के मामले पुलिस ने एक कांवड़िए को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कांवड़िये की तस्वीर भी जारी की है।

कावंडियों ने सड़क से गुज़र रही कार छू जाने पर तोड़फोड़ कर उसे पलट दिया था। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कांवड़ियों को रोकने की भी कोशिश की लेकिन कांवड़ियों की गुंडागर्दी के आगे वो बेबस नज़र आए।  पुलिस के रोकने के बावजूद कांवड़िये नहीं रुके और उत्पात मचाते रहे।

इस घटना का विडियो भी सामने आया था, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। जिसके बाद दिल्ली पुलिस की जमकर आलोचना की गई। पुलिस ने इसी वीडियो के आधार पर तोड़फोड़ करने वालों में से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिरफ़्तार किया गया आरोपी राहुल उर्फ़ बिल्ला पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर का रहने वाला है। आरोपी राहुल के बारे में यह भी बताया जा रहा है कि उसपर घरों से चोरी के कई मामले पहले से दर्ज हैं और वह इलाके का घोषित चोर है।

कांवड़ियों द्वारा तोड़फोड़ की इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने कांवड़ियों को निर्दोष बताया था और कहा था कि इस घटना के ज़रिए लोग कांवड़ यात्रा को निशाना बना रहे हैं। लेकिन अब आरोपी के बारे में जानने के बाद यह तो ज़रूर कहा जा सकता है कि आस्था का चोला ओढ़े राहुल जैसे बहोत सारे लोग उत्पात मचा रहे हैं, जिनकी शिनाख़्त करने की ज़रूरत है।