देश में बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाओं पर देश में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। सरकार पर सख्त कार्रवाई का दबाव बनाया जा रहा है।

इस सब के बावजूद अपराधियों में कानून-प्रशासन का कोई डर नहीं है। वो लगातार हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए पवित्र रिश्तों पर कलंक लगा रहे हैं। उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में देवी माँ की अवतार बनी 12 साल की बच्ची के साथ कथित बलात्कार की घटना सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक, बच्ची जागरण की झांकी में दुर्गा मां बनकर जिस शेर बने कलाकार पर बैठी थी, वही उसके लिए हैवान बन गया। दुष्कर्म की जानकारी पता चलने पर परिजनों ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी नाबालिग है।

दरअसल बीते रविवार को साई विहार कॉलोनी में सरकारी विभाग में तैनात एक व्यक्ति ने घर में देवी जागरण का कराया था। जागरण के दौरान जब झांकियां सजाने का काम और प्रदर्शन चल रहा था।

तब एक झांकी दुर्गा मां की निकली गई। इसमें एक 12 वर्षीय बच्ची को देवी का रूप दिया गया था, जबकि शेर का किरदार कार्यक्रम का ही अन्य युवक निभा रहा था।

झांकी का समापन होने पर शेर बना कलाकार बच्ची को पड़ोस के घर में दूसरी झांकी के लिए तैयार कराने की कहकर ले गया।

आरोप है कि इसी दौरान कलाकार ने बच्ची को अपने झांसे में ले लिया और बलात्कार कर डाला। फिर उसे धमकाया कि किसी से कुछ कहा तो जान से मार देगा। बच्ची ने डर के चलते रात में किसी को कुछ नहीं बताया। लेकिन सुबह उसने आपबीती परिजनों को बताई।