आज लोकसभा में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कश्मीर पर मामले पर गृह मंत्री अमित शाह से कई सवाल किए। जिसमे उन्होंने राज्यपाल से लेकर मोदी सरकार की नीति पर सवाल उठाया। साथ ही अमित शाह से सीधे सवाल किया कि क्या गृहमंत्री ये बता सकते हैं कि पाक अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा है या नहीं ?

अखिलेश यादव ने कहा कि दो दिन पहले राज्य के गर्वनर कहते हैं कि राज्य में कुछ नहीं होने जा रहा है, लेकिन 48 घंटे में क्या हुआ, ये सब जानते हैं। जो फैसला हमने आपने लिया है उससे पहले यह तो जान लें कि उस उस राज्य के लोग खुश भी हैं या नहीं।

उन्होंने कहा- कश्मीर में हमने भी अपने कई लोगों को खोया है। मेरे सैनिक स्कूल के कई लोग कश्मीर मे शहीद हुए हैं। सरकार ने लोकतंत्र के साथ छल कपट किया है। वहां के लोगो को धोखा दिया है। वहां बल प्रयोग किया गया है। सरकार हमे कश्मीर की गलियों की तस्वीर क्यों नहीं दिखा रही है। हम भी स्वर्ग की तस्वीर देखना चाहते है।

आखिर में अखिलेश ने पूछा कि पाक अधिकृत कश्मीर किसका हिस्सा यह सरकार हमे बताए। वहीं यह भी बताए कि सिक्किम, नागालैंड और मिजोरम में हमे खुशी कब देखने को मिलेगी।

बता दें कि राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास होने के मंगलवार को चर्चा के लिए लोकसभा में रखा गया। गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर में विशेष अधिकार देने वाला धारा 370 खत्म करने का संकल्प भी पेश किया गया। सोमवार को उच्च सदन से इस बिल को मंजूरी मिल थी। इसके पक्ष में 125 और विपक्ष में 61 वोट पड़े थे।