आखिरकार भाजपा नेता चिन्मयानंद की दबाव के चलते शाहजहांपुर से गिरफ्तारी हो गई। पूर्व गृहराज्य मंत्री चिन्मयानंद को एसआईटी और यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तारी के बाद बला त्कार के आरोपी चिन्मयानंद को कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश का ये दूसरा बड़ा भाजपा नेता है जो बला त्कार के आरोप में गिरफ्तार हुआ है। इससे पहले उन्नाव रेप केस में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर जेल की हवा खा रहा है। हालाँकि चिन्मयानंद के केस में पीड़िता कई दिन से पुलिस को मीडिया के सामने आकर सबूत देती रही, मगर पुलिस ने टाल-मटोल करने के कई दिन बाद आज शुक्रवार को आरोपी को गिरफ्तार किया है।

एसआईटी ने भाजपा नेता को लॉ कॉलेज की एक छात्रा द्वारा लगाए गए बला त्कार के आरोप में गिरफ्तार किया। यह पूरा मामला बीते अगस्त से ही चल रहा था। इस कड़ी में पीड़िता वीडियो के जरिए अपनी बात राखी थी, बाद में चिन्मयानंद का मसाज करवाते हुए अश्लील वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एसआईटी पूरे मामले की जाँच कर रही है।

बता दें कि यूपी के शाहजहांपुर के एसएस लॉ कॉलेज की छात्रा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। बताया जा रहा है कि बीजेपी नेता पर आरोप लगाए जाने के दो दिन बाद ही छात्रा लापता हो गई।

वीडियो में उसने कहा था, ‘संत समाज का एक बहुत बड़े नेता ने मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी है। वो कहता है कि वो पुलिस, डीएम को जेब में रखता है। मेरे पास उस संन्यासी के खिलाफ साक्ष्य (सबूत) हैं। उसने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है।’