फोटो साभार- Andhra Pradesh Mirror

बीजेपी ने एक बार फिर ममता बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। BJP कार्यकर्ताओं ने बिजली के दामों में हुई बढ़ोत्तरी के खिलाफ ममता सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है। इस दौरान पुलिसकर्मी और कार्यकर्ताओं के बीच जमकर बहस भी हुई। आखिर में पुलिस ने प्रदर्शन कर रहें बीजेपी कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा।

दरअसल पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने कुछ समय पहले बिजली की दरों में इजाफा किया था। इसके बाद से बीजेपी लगातार टैरिफ कम करने की मांग कर रही थी। अब इसी पर हुई बढ़ोत्तरी के खिलाफ BJP नेताओं का कहना था कि CESC 4.26 रुपये में बिजली खरीदता है और कोलकाता और इसके आस-पास के क्षेत्रों में 7.33 /-(पहली 100 यूनिट) की कीमत पर बेचता है।

बिना नंबर प्लेट, काले शीशे की कार चला रहे दरोगा के खिलाफ ट्वीट करने पर पत्रकार को जेल भेजा

वहीं यही बीजेपी अपनी सरकार द्वारा बढ़ाई गई बिजली दरों पर चुप्पी साध रखी है। उत्तर प्रदेश में नए टैरिफ में घरेलू, ग्रामीण, व्‍यावसायिक और इंडस्ट्री सभी तरह के उपभोक्ताओं की दरों में बढ़ोतरी इसी महीने हुई है। नई दरों से सबसे ज्यादा प्रभावित घरेलू उपभोक्ता हो रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश में घरेलू बिजली की दरों में 8 से 12 फीसदी तक की बढ़ोतरी की गई है। वहीं औद्योगिक इलाकों में बिजली की दरों में 5 से 10 फीसदी इजाफा किया गया है।

यूपी में नए टैरिफ में घरेलू उपभोक्ताओं के लिए आठ से 12 फीसदी की बढ़ोत्तरी की गई है। प्रति यूनिट 60 पैसा तक रेट बढ़ गए हैं, दो किलोवाट के एक उपभोक्ता, जो प्रतिमाह 200 यूनिट तक उपयोग कर रहे हैं, उन्हें अब प्रतिमाह 101 रुपये ज्यादा खर्च करने होंगे।

यूपी में बिजली बढ़ोत्तरी पर चुप्पी और बंगाल में विरोध करने पर पत्रकार कृष्णकांत ने भाजपा पर तंज कसते हुए लिखा- उत्तर प्रदेश में बिजली 25 फीसदी तक महंगी करने वाली भाजपा बंगाल और मध्य प्रदेश में महंगी बिजली के लिए आंदोलन कर रही है। बंगाल की ममता भी कौन कम तानाशाह हैं। उन्होंने पुलिस लगा दी और पुलिस ने फ़र्ज़ी आंदोलनकरियों को धर के कूट दिया। भाजपा ठगों की पार्टी है जिस काम का विरोध करती है वही काम करती है। उत्तर भारत में गाय के नाम पर लिंचिंग कराती है, पूर्वोत्तर और गोवा में लोगों को गाय का मांस खिलाती है।

पत्रकार मीनाक्षी जोशी ने ट्वीट करते हुए लिखा- मंहगी बिजली पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। वैसे यूपी में भी 12% बिजली बिल बढ़ाया गया है। कोई प्रदर्शन हुआ क्या ?