प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 69वां जन्मदिन है। इस मौके पर उन्हें देशभर से बधाइयां दी जा रही हैं। सोशल मीडिया पर PM मोदी का बर्थडे ट्रेंड कर रहा है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से लेकर तमाम केंद्रीय मंत्री, भाजपा नेता-कार्यकर्ता और विपक्षी दलों के नेताओं ने पीएम को अपने-अपने अंदाज़ में बधाई दी है।

बधाइयों के इस सिलसिले में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो चापलूसी की सारी हदें पार करते नज़र आ रहे हैं। इन्हीं लोगों में एक नाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस का है। जिन्होंने पीएम मोदी को बधाई देते हुए उन्हें राष्ट्रपिता तक कह डाला है।

अमृता फडणवीस ने ट्विटर के ज़रिए बधाई देते हुए लिखा, “देश के पिता नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। पीएम हमें समाज की बेहतरी के लिए अथक परिश्रम करने के लिए प्रेरित करते हैं”। 

अमृता के इस बयान पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रवक्ता राजीव राय ने आपत्ति जताई है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “महाराष्ट्र के सीएम की पत्नी ने मोदी को राष्ट्रपिता घोषित किया, जल्दी ही नोटों पर से भी महात्मा गांधी की फोटो हटा दी जायेगी। आप के पति की कुर्सी बनी रहे इसके लिये आप चापलूसी की सारी हदें पार कर सकती है ये तो समझ मे आ गया, पर राष्ट्र की ठेकेदार कैसे बन गई? अमृता फडणवीस ये घिनौना है”। 

बता दें कि पीएम मोदी के 69वें जन्मदिवस के मौके पर मंगलवार को महाराष्ट्र भाजपा ने सामाजिक कार्यक्रम और एक सेवा सप्ताह का आयोजन किया। समारोह का नेतृत्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कर रहे थे। इस मौके पर बीजेपी के कई नेताओं ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाइयां देते हुए उनकी शान में जमकर कसीदे पढ़े।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि मोदी जी के मजबूत नेतृत्व में विश्व में भारत की स्थिति मजबूत हुई है। उन्होंने प्रधानमंत्री के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना की।

वहीं सीएम फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा, “विकास पुरुष, नए भारत के वास्तुकार और अब तक के सबसे बड़े नेताओं में से एक, आपके (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी) नेतृत्व में, हमारा राष्ट्र नई ऊंचाइयों पर पहुंच रहा है और तेजी से नए भारत की ओर अग्रसर हो रहा है। राष्ट्र की सेवा करने के लिए हम आपके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन की कामना करते हैं।”