सरदार पटेल के नाम पर बीजेपी अपनी सियासत चमकाने में कोई कसर छोड़ती नज़र नहीं आ रही। वह लगातार कांग्रेस पर सरदार पटेल को नज़रअंदाज़ करने का आरोप लगा रही है।

अब इसी क्रम में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने परिवारवाद की वजह से सरदार पटेल को प्रधानमंत्री नहीं बनने दिया।

केशव मौर्य ने सरदार पटेल की जयन्ती के मौके पर इलाहाबाद के प्रतापपुर इलाके में आयोजित रन फॉर यूनिटी रेस में शिरकत करते हुए कहा, ‘कांग्रेस ने सिर्फ परिवारवाद की वजह से ही सरदार पटेल को देश का पहला प्रधानमंत्री नहीं बनने दिया, जबकि वह उसके असली हकदार थे’।

डिप्टी सीएम ने कहा, ‘अगर सरदार पटेल पहले प्रधानमंत्री होते तो आज देश की तस्वीर कुछ दूसरी ही होती। मोदी सरकार सरदार पटेल को उचित सम्मान दिलाने में लगी हुई है, इसीलिये उनके जन्मदिवस को हर साल देश की एकता के लिए समर्पित किया गया है’।

गुजरात पलायन पर बोले कुमार विश्वास, नेताओं सुधर जाओ नहीं तो जनता दौड़ा-दौड़ा कर सुधार देगी

उन्होंने कहा, ‘हालांकि सरदार पटेल को उचित सम्मान मिलना परिवारवाद की राजनीति करने वालों को कतई अच्छा नहीं लग रहा है’।

केशव मौर्य के इन आरोपों पर मशहूर कवि कुमार विश्वास ने चुटकी ली है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘इसलिए अगले चुनाव में इन्हें वोट दें’।

बता दें कि केशव मौर्य से पहले ख़ुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल की जयंती के मौके पर उनकी प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ युनिटी’ का अनावरण करते हुए कांग्रेस पर सरदार पटेल को नज़रअंदाज़ करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने सरदार पटेल को वो सम्मान नहीं जिसके वह हक़दार थे।

वहीं कांग्रेस ने पीएम मोदी के इन आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा था कि बीजेपी सरदार पटेल के नाम पर सिर्फ़ तमाशा कर रही है। उनके नाम को लोकसभा चुनावों में भुनाना चाहती है इसलिए सरदार पटेल की याद बीजेपी को 70 सालों बाद आई है।

कांग्रेस का यह भी कहना है कि बीजेपी के पास ख़ुद का कोई नायक नहीं इसलिए वह कांग्रेस के ही नायकों को अपना बता रही है।