देश के प्रधानमंत्री हाल ही में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने योगी सरकार द्वारा प्रदेश में किए गए विकास कार्य का काफी गुणगान किया।

वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी ने इस बार अपने संसदीय क्षेत्र को 1500 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी है।

इस दौरान पीएम मोदी ने महिला स्वास्थ्य को समर्पित बीएचयू के एमसीएच विंग का भी लोकार्पण किया है। जहाँ महिलाओं और उनके बच्चों को बेहतर इलाज दिया जायेगा।

इस सन्दर्भ में पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर लिखा था कि “पिछले कुछ वर्षों में केंद्र और यूपी सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में व्यापक काम किया है। इन्हीं प्रयासों के तहत बीएचयू में 100 बेड के एमसीएच विंग का उद्घाटन किया जाएगा।

यह परियोजना काशी और आसपास के क्षेत्रों के लोगों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा को आसानी से सुलभ बनाएगी।”

15 जुलाई को हुए BHU अस्पताल के नए एमसीएच ब्लॉक को लेकर दो ही दिनों में चौकानें वाली खबर सामने आई है। दरअसल बीएचयू में बने इस नए ब्लॉक की छत टूट गई है।

इस मामले में पत्रकार दीपक शर्मा ने जानकारी सांझा करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि “प्रधानमंत्री के अपने क्षेत्र में construction quality का हाल देखिये ! 15 जुलाई को मोदीजी ने बनारस के BHU अस्पताल के नये ब्लॉक का उदघाटन किया।

16 जुलाई को इमारत की छत टूट गई। 45.50 करोड़ के इस MCH ब्लॉक में महिलाओं और बच्चों का इलाज किया जाना है। गनीमत है किसी की जान नहीं गई”

अभी तक अस्पताल की ओपीडी शुरू नहीं की गई है। बताया जाता है कि छत की मरम्मत के लिए एमसीएच ब्लॉक में मिस्त्री लगा दिए गए हैं। जल्द ही इसे ठीक कर दिया जायेगा।

इस घटना से साफ जाहिर होता है कि भाजपा सिर्फ दिखावे के लिए विकास कार्य कर रही है। ताकि चुनावों में विपक्षी दलों को जवाब देने के लिए उनके पास मुद्दे हो।

सच्चाई यह है कि राज्य की जनता को विकास कार्यों के नाम पर लगातार मूर्ख बनाया जाता रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here