लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी नेता राम माधव (Ram Madhav) से एक टीवी इंटरव्यू में पूछा गया कि कितनी सीटें आ सकती है नंबर के ज़रिए बताइए। राम माधव ने सिर्फ एक लाइन में जवाब दिया दिया कि हमारे पास अमित शाह (Amit Shah) है हमें सीटों की चिंता नहीं होती। अब एक बार फिर राम माधव ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अब BJP ऐसी स्थिति में पहुंच चुकी है कि बिना चुनाव लड़े सरकार बना लें।

दरअसल राम माधव अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में ‘मोदीमय कैसे हुआ भारत’ किताब का विमोचन करने पहुंचे हुए थे। जहां उन्होंने कहा कि अब तो हम ऐसी स्थिति में हैं कि बिना चुनाव लड़े भी सरकार बना लेते हैं। बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस के साथियों को समझना चाहिए कि सिर्फ मोदी पर आरोप लगाकर चुनाव नहीं जीते जा सकते।

उद्धव बोले- सरकार बनी तो पेड़ काटने वालों को सज़ा देंगे, पत्रकार बोलीं- अभी नेहरू की सरकार है क्या?

वो यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि अमेरिका में पहली बार ओबामा ने सीधे वोटर्स को कनेक्ट करने के लिए जिस इलेक्टोरल मैकेनिज्म को बनाया था, आज उसी मैकेनिज्म पर भारत में काम हो रहा है। माधव ने कहा कि पहले मीडिया और बाहुबलियों की मदद से चुनाव जीते जाते थे, मगर अब देश में ये चीजें गौण हो चुकी हैं।

अब बीच में किसी की मदद लेने की जगह सीधे जनता तक पहुंचकर चुनाव जीते जा रहे हैं।” उन्होंने कहा कि ग्लोबल पॉलिटिक्स के अंदर बड़ा परिवर्तन आया है, अब लीडरशिप का दौर चल रहा है। लीडर कमजोर है तो दुनिया के देशों में सरकारें महीने-दो महीने ही चल रही हैं।

आर्थिक संकट को छिपाने के लिए आने वाले समय में ‘मुसलमानों’ को निशाना बनाया जाएगा : काटजू

राम माधव ने दावा किया कि आज जब आदमी टॉयलेट जाता है तो मोदी को याद करता है, जब चाय पीता है तो गैस सिलिंडर देखकर मोदी को याद करता है। किसान जब खेत में जाता है तो भी मोदी को याद करता है। आज लोग दिन में दस बार मोदीजी को याद करते हैं, क्योंकि मोदी ने ऐसे काम किए हैं, जो जनता के दैनिक जीवन को प्रभावित करते हैं।