भाजपा शासित उत्तर प्रदेश में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को प्रताड़ित किए जाने के कई मामले सामने आते रहते हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से एक हिंदू युवक ने मुसलमान बन कर सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी के जरिए भड़काऊ मैसेज पोस्ट किए हैं।

बताया जाता है कि वाराणसी के मोहनसराय चौकी में इस संदर्भ में लोगों ने जमकर हंगामा किया। जिसके चलते पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दायर कर उसे तलाश करना शुरू कर दिया। दरअसल आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर 24 जुलाई को मोहनसराय के लोगों ने पुलिस चौकी का घेराव कर प्रदर्शन किया था। जिसके बाद ही पुलिस तुरंत एक्शन में आ गई। आरोपी का नाम विकास गुप्ता बताया जाता है। जोकि सोशल मीडिया पर राज खान की आईडी बनाकर भड़काऊ पोस्ट कर रहा था। आरोपी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में विकास गुप्ता ने कबूल किया है कि राज खान के साथ वो कैटरिंग का बिजनेस चलाता है। दोनों के बीच वहां पर काम करने वाली लड़कियों को लेकर की गई टिप्पणी पर बहस हुई थी। जिसके बाद उसने राज खान को सबक सिखाने के लिए उसकी छवि खराब करने की योजना बनाई।

इसके बाद ही सोशल मीडिया पर विकास गुप्ता ने राज खान के नाम की फर्जी आईडी बनाई और हिंदू युवतियों को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने शुरू कर दिए। पुलिस ने विकास गुप्ता के उस मोबाइल को भी अपने कब्जे में ले लिया है। जिसके जरिए वह राज खान के नाम से फर्जी आईडी बनाकर हिंदू युवतियों के बारे में आपत्तिजनक बातें और भड़काऊ मैसेज कर रहा था।

पुलिस द्वारा विकास गुप्ता को कोर्ट में पेश किया गया था। जिसके बाद उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। इस मामले में रोहनिया थाना प्रभारी हरिनाथ प्रसाद भारती ने बताया है कि क्राइम ब्रांच द्वारा की गई सर्विलांस की मदद से विकास गुप्ता को पकड़ा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here