प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार को स्वच्छता अभियान (Swachh Bharat Abhiyan) का अपना एक वीडियो शेयर किया है।

इस वीडियो में वह ख़ुद सफाई करते नज़र आ रहे हैं और लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक रहने का संदेश देते दिख रहे हैं। लेकिन इस बार वीडियो को शेयर करने में उनसे एक भारी चूक हो गई। जिसके चलते सोशल मीडिया पर उनका जमकर मज़ाक बनाया जा रहा है।

खुद प्लास्टिक की थैली में कचरा उठाते दिखे PM मोदी, लोगों ने पूछा- कितना फाइन हुआ ?

दरअसल, पीएम मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को एक वीडियो शेयर करते हुए ख़ुद ही इस बात की जानकरी दी कि उन्होंने सुबह ममल्लापुरम में एक बीच पर 30 मिनट तक सफाई अभियान चलाया। जिसके बाद बीच पर उठाए गए कचरे को होटल स्टाफ जेयाराज को सौंप दिया। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि हम सभी लोगों को सुनिश्चित करना चाहिए कि सार्वजनिक स्थान साफ सुथरे रहें।

लेकिन साफ़-सफ़ाई पर ज्ञान देने वाले इस वीडियो में पीएम मोदी से एक भारी चूक हो गई। वह बीच पर कूड़ा-कचरा बटोरने के दौरान ये भूल गए कि जिस बैग में वह कचरा रख रहे हैं, वह प्लास्टिक (Plastic) का है। जिसे बैन करने का आदेश उन्हीं की सरकार ने दिया है।

अर्थव्यवस्था खराब है, कारें बिक नहीं रही है फिर भी महाराष्ट्र-हरियाणा में आएगी तो BJP ही : रवीश

वीडियो बनाने के उत्साह में उन्हें ये याद ही नहीं रहा कि साफ़-सफाई कर वो जिस पर्यावरण को बचाने निकले हैं, उसे वो प्लास्टिक का इस्तेमाल कर ख़ुद ही ख़तरे में डाल रहे हैं।

अनजाने में हुई इस ग़लती के लिए पीएम मोदी को सोशल मीडिया पर जमकर निशाना बनाया जा रहा है। अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता सुनील सिंह यादव ने PM मोदी की तस्वीर को शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, भाई कचड़ा तो जूट या कपड़े के थैले में भी उठा सकते थे लेकिन जनता को दिखाना भी तो था कि अंदर क्या है! 

फिर क्या, आ गयी आम जनता के लिए बैन हुई सिंगल यूज प्लास्टिक की थैली और हुआ भक्तों के लिए फोटोशूट! वाह मोदी जी वाह! #WaahModiJiWaah