उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। इसे लेकर पक्ष और विपक्ष अपनी अपनी तैयारियों में लग गए हैं। सरकार जहां अपनी उपलब्धियों को प्रचारित करने में जुटी हुई है तो वहीं विपक्षी दल सरकार की नाकामियों को लेकर हमलावर रुख अपना चुके हैं।

इसी क्रम में योगी सरकार ने ‘अपना यूपी है नंबर वन’ के नाम से एक प्रचार गीत लाॅन्च किया है, जिसमें योगी सरकार अपनी उपलब्धियों को बता रही है।

अब इस गीत पर बवाल हो गया है क्योंकि जिन परियोजनाओं को योगी सरकार अपनी उपलब्धियों के खाते में डाल रही है, उसपर समाजवादी पार्टी अपना दावा कर रही है।

समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार के इस गीत पर हमला करते हुए कहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले साढ़े चार सालों में सिर्फ समाजवादी पार्टी की सरकारों के काम का फीता काटा है।

समाजवादी पार्टी ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ की सरकार की उपलब्धियों पर बनाए गए गाने में भी सिर्फ सपा सरकारों के काम ही छाए हुए हैं।

स्तंभकार आशीष यादव ने ट्वीटर के जरिए योगी सरकार के इस गीत पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि “गोरखपुर एम्स, आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे, यूपी पुलिस 100, पुलिस मुख्यालय, मेट्रो रेल सेवा …

ये सभी काम समाजवादी पार्टी की सरकारों के हैं जिसे प्रचारजीवी अपना बता कर झूठा प्रचार कर रहे हैं.

आशीष ने आगे कहा है कि सपा का काम, जनता के नाम.. कामचोर भाजपा !

वहीं खोजी पत्रकार दीपक शर्मा ने इस मुद्दे पर ट्वीट करते हुए कहा कि जब एक मिनट के गाने में 05 प्रोजेक्ट पिछली सरकार के दिखाने पड़ जाएं तो इससे समझ में आता है कि इन्होंने कितना काम किया है !

मनीष कुमार सिंह नामक एक शख्स ने लिखा है कि मोदी का झूठ, योगी का झूठ और भाजपा का झूठ… इन तीनों के झूठ और जुमलों से आज देश चल रहा है. गोलमाल है भाई सब गोलमाल है।

उत्तर प्रदेश में पिछले साढे 4 साल में योगी आदित्यनाथ ने जितने काम होने के दावे किए हैं उनमें से अधिकतर पिछली सरकारों की देन है। कुछ काम पहले अधूरे थे और कुछ पूरे हो चुके कामों को भी योगी सरकार ने अपना बताकर प्रचार किया है।

अब भारतीय जनता पार्टी की इस तरह की प्रचार नीति से जनता प्रभावित होती है या फिर परेशान, इसका फैसला तो 2022 के विधानसभा चुनाव में ही होगा।

मगर आगामी कुछ महीनों में ये देखना दिलचस्प होगा कि कितनी पुरानी परियोजनाओं का फिर से उद्घाटन करके प्रचार होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here