समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 9 अगस्त को उत्तर प्रदेश में राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है। सपा यूपी में बिगड़ी कानून व्यवस्था सहित अन्य मुद्दों को लेकर योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। आए दिन राज्य में हो रही ह’त्या, बताल्कार, लूट की घटनाओं को सपा मुद्दा बनाएगी।

साथ ही सपा ने ऐलान किया है कि 9 अगस्त को ‘क्रांति दिवस’ पर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में 25 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा। इस धरना प्रदर्शन में पार्टी के सभी सांसद, विधायक और कार्यकर्ता सहित समाजवादी पार्टी के सभी युवा संघठन, महिला सभा एवं अन्य प्रकोष्ठों के पधाधिकारी हिस्सा लेंगे। 25 सूत्रीय मांग डीएम के माध्यम से राज्यपाल को सौंपा जाएगा।

उन्नाव : सवाल करने वाली छात्रा का स्कूल जाना बंद, राधिका बोलीं- इन सांपों से कैसे बचेंगी बेटियां?

वहीं, प्रसपा (प्रगतिशील समाजवादी पार्टी) के अध्यक्ष और पूर्व दिग्गज सपा नेता शिवपाल यादव भी 8 अगस्त को 12 सूत्रीय मांगों को लेकर लखनऊ की सडकों पर उतरेंगे। शिवपाल यादव भी यूपी की बिगड़ी कानून व्यवस्था को मुख्य मुद्दा बनाएंगे।

बता दें कि, यूपी में पूर्व बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर को बुधवार को सीबीआई ने दोषी मानते हुए कोर्ट से कहा है कि, उन्नाव पीड़िता के सभी आरोप सही हैं। सीबीआई के पास कुलदीप सेंगर के खिलाफ पर्याप्त सबूत मौजूद हैं। लेकिन जबतक ये मामला यूपी पुलिस के पास रहा तबतक पुलिस आरोपी विधायक को बचाती रही थी।

Your Donation
Details