प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बाद अब ABVP के नेता पर भी फर्जी डिग्री रखने का आरोप लग रहा है।

दरअसल NSUI ने दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अंकित बसोया की मार्कशीट और प्रमाण पत्र फर्जी बताया है।

NSUI के छात्रों का आरोप है कि अंकित बासोया की थ‌िरुवल्लुवर यूनिवर्सिटी की मार्कशीट और प्रमाण पत्र फर्जी है। अब सवाल उठता है कि NSUI को कैसे पता चला कि अंकित बासोया की मार्कशीट और प्रमाण पत्र फर्जी है?

इसके जवाब में NSUI का कहना है कि छात्रसंघ चुनाव के दौरान ही उनकी तमिलनाडु की शाखा ने थ‌िरुवल्लुवर यूनिवर्सिटी में जाकर अंकित बासोया की मार्कशीट और डिग्री के बारे में जानकारी मांगी। लेकिन विश्वविद्यालय ने जो जवाब दिया वो आश्चर्यजनक है।

DUSU के नवनिर्वाचित अध्यक्ष की डिग्री निकली फर्जी! क्या मोदी की राह चल रहे हैं अंकित बसोया?

NSUI के मुताबिक थ‌िरुवल्लुवर विश्वविद्यालय का कहना है कि अंकित बासोया की मार्कशीट और डिग्री फर्जी है। NSUI का दावा है कि अंकित ने गलत मार्कशीट देकर डीयू में एडमिशन ले लिया था। इससे जुड़ा एक कथित दस्तावेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


NSUI के आरोप के बाद अंकित बासोया अपने वरिष्ठ नेताओं स्मृति ईरानी और पीएम नरेंद्र मोदी के समानांतर आ चुके हैं। स्मृति ईरानी और पीएम नरेंद्र मोदी पर फर्जी डिग्री के आरोप लगते रहते हैं।

सोशल मीडिया पर लोग लिख रहे हैं कि राष्ट्रीय संस्कृति का विकास इसे कहते हैं! केवल प्रधानमंत्री की डिग्री फ़र्ज़ी नहीं मानी गयी है, अब एबीवीपी से दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष की डिग्री भी फ़र्ज़ी बतायी जा रही है!

स्पेन में ‘फर्जी डिग्री’ निकलने पर मंत्री का इस्तीफा, भारत में ‘बिना डिग्री’ वाले सरकार चला रहे हैं : सोशल

वहीं कुछ लोग अंकित बासोया की कथित फर्जी डिग्री को पीएम के पकौड़ा रोजगार वाले बयान से भी जोड़कर लतीफे लिख रहे हैं। ट्विटर आईडी @humanbeing1857 से लिखा है कि ‘फर्जी डिग्री बनाने वाले को अगर चार पैसे मिल जाते हैं तो वो रोजगार नहीं है क्या??’


बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव का परिणाम तमाम विवादों के बाद 13 सितंबर को घोषित हुआ था। अध्यक्ष सहित चार में से कुल तीन सीटों पर RSS की छात्र इकाई ABVP ने जीत हासिल की।

अध्यक्ष पद पर अंकित बसोया, उपाध्यक्ष पद पर शक्ति सिंह और संयुक्त सचिव के पद पर ज्योति चौधरी। वहीं NSUI को बस सचिव पद जीत मिली। अमित शाह ने इस जीत को ऐतिहासिक और राष्ट्रीय विचारधारा की जीत बतायी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here