क्यों भाई, पाकिस्तानी हो क्या, पाकिस्तान से आए हो क्या? शर्म आती है ऐसे लोगों पर जो अपने देश की जय नहीं बोल सकते। आप जैसे हिंदुस्तानी भी होते हैं? ‘थू’ है ऐसे लोगों पर, इनके वोट की कोई कीमत नहीं है। ये बयान है हरियाणा से बीजेपी के टिकट पर हिसार के आदमपुर से चुनाव लड़ने जा रही है सोनाली फोगाट का। जिन्हें पहचान ही चाइनीज़ कंपनी टिक-टॉक की वजह से मिली है अब जब उन्हें चुनाव लड़ना हुआ तो उन्हें भारत माता की याद आ रही है।

दरअसल एक चुनावी सभा में सोनाली ने ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया तो लोगों ने नारा नहीं लगाया और बदले में कुछ युवक शोर मचाने लगे। इतनी सी बात पर टिक टॉक स्‍टार को गुस्सा आ गया और रैली में आए उन युवकों को फोगाट ने पाकिस्‍तानी कह दिया।

इतना कहने के बाद मामला इतना बढ़ गया कि लोगों ने सोनाली की बातों का विरोध करना शुरू कर दिया। इसके बाद आनन फानन में सोनाली फोगाट अपने काफिले के साथ वहां से निकल गईं। मामले पर विवाद बढ़ता देख सोनाली ने सफाई दी।

उन्होंने कहा कि उनके कहने का मतलब बस इतना था कि अगर हम भारत देश के वासी है तो क्‍या हम भारत माता की जय भी नहीं बोल सकते। फिर भी अगर किसी को मेरी बात बुरी लगी हो तो माफी चाहती हूं। मैं लोगों को बस यह बताना चाहती थी कि हमें देश के प्रति सम्‍मान व्‍यक्‍त करने के लिए भारत माता की जय बोलना चाहिए।

बता दें कि सोनाली फोगाट हरियाणा में 21 अक्‍टबूर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों चुनाव प्रचार पर हैं। इसी कड़ी में वो बालसमंद गांव में पहुंची थी ऐसे में उनका इस बयान की काफी आलोचना हो रही है।

क्योंकि विधानसभा चुनाव पाकिस्तान का नाम लिए बिना लड़ा जा सकता है इस तरह का बयान देकर वो सुर्खिया में तो आ सकती है मगर अब इसका असर उनके चुनावी नतीजे पर कितना पड़ेगा ये तो आने वाले वक़्त में ही पता चलेगा।