हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कश्मीरी लड़कियों पर दिए बयान को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरएसएस और बीजेपी पर ज़ोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर के बयान से पता चलता है कि आरएसएस अपने प्रशिक्षण में क्या संदेश देता है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ”कश्मीरी महिलाओं को लेकर मुख्यमंत्री खट्टर की टिप्पणी घृणित है। उनके टिप्पणी से साफ पता चलता है कि कमजोर, असुरक्षित और दयनीय आदमी के लिए आरएसएस अपने प्रशिक्षण में क्या संदेश देता है। महिलाएं, पुरुषों की संपत्ति नहीं हैं।”

बता दें कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीरी लड़कियों को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने फतेहाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था, ‘हमारे मंत्री ओपी धनखड़ अकसर कहते हैं कि वह बिहार से ‘बहू’ लाएंगे। इन दिनों लोग कह रहे हैं कि अब कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है। अब हमलोग कश्मीर से बहू लाएंगे।’

CM खट्टर के बयान पर भड़के कुमार, बोले- अपनी बेटियों को कोख में मारने दोगे और बहुएं कश्मीर से लाओगे

कश्मीरी लड़कियों पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में सीएम खट्टर बीजेपी के पहले नेता नहीं हैं। इससे पहले बीजेपी विधायक विक्रम सैनी ने भी कश्मीरी लड़कियों को लेकर बेहद आपत्तिजनक बयान दिया था।

उन्होंने कहा था कि लोगों को खुश होना चाहिए कि वे अब बिना किसी डर के ‘गोरी’ कश्मीरी लड़कियों से शादी कर सकते हैं। यही नहीं, उन्होंने यह भी कहा था कि बीजेपी के कुंवारे नेता भी अब कश्मीर जाकर वहां प्लॉट खरीद सकते हैं और शादी कर सकते हैं।

कश्मीरी लड़कियों पर CM खट्टर ने की ओछी टिप्पणी, स्वाति बोलीं- इस नालायक CM पर FIR होनी चाहिए

यह पहली बार नहीं है जब सीएम खट्टर ने महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया है। पिछले साल भी रेप को लेकर खट्टर ने ऐसी बातें कहीं थीं, जिससे विवाद खड़ा हो गया था। उस वक्त खट्टर ने कहा था, ‘सबसे बड़ी चिंता यह है कि ये घटनाएं जो हैं रेप और छेड़छाड़ की, 80 से 90 फीसदी जानकारों के बीच में होती हैं। काफी समय के लिए इकट्ठे (एकसाथ) घूमते हैं, एक दिन अनबन हो गई उस दिन उठाकर एफआईआर करवा देते हैं कि इसने मुझे रेप किया।’

Your Donation
Details