फोटो साभार- टेलीग्राफ

आज देश में शिक्षक दिवस यानी की ‘टीचर डे’ मनाया जा रहा है। इस दिन भारत के पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती होती है। शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री तक सभी ने इस मौके पर शिक्षकों को शुभकामनाएं दी हैं। मगर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कुछ अनोखे अंदाज़ में शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी है।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा- “शिक्षक दिवस पर मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं, जिनसे मैंने वर्षों से सीखा है। इसमें सोशल मीडिया ट्रोल्स की सेना, कुछ पत्रकार और मेरे राजनीतिक विरोधी शामिल हैं, जिनके शातिर झूठे प्रचार और गुस्से ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है, और मुझे बहुत मजबूत बनाया है।

शिक्षक दिवस के मौके पर राहुल गांधी का इस तरह से ट्वीट करना एक अनोखा तरीका हो सकता है। मगर राहुल का ऐसा कहना है कि उन्होंने सोशल मीडिया ट्रोल्स से सीख ली और साथ ही कुछ पत्रकार और राजनीतिक विरोधी से सीख ली।

ऐसा कहना भी गलत नहीं है क्योंकि निजी जीवन से राजनीतिक जीवन तक हर राजनेता खासकर विपक्षी राजनेता इसका शिकार होते जिससे वो सीखते भी है।

शिवकुमार की गिरफ़्तारी पर बोले राहुल- बदले की भावना से CBI-ED का इस्तेमाल कर रही है मोदी सरकार

बता दें कि देश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी शिक्षक दिवस पर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा- ”शिक्षक दिवस पर मैं डॉ. एस। राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और देश के सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं देता हूं। वे हमारे युवाओं को मूल्यों और आदर्शों के साथ ज्ञान प्राप्त करने और सपने देखने के लिए प्रेरित करते हैं। वे राष्ट्र निर्माण की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।